मंच पर सक्रिय योगदान न करने वाले सदस्यो की सदस्यता समाप्त कर दी गयी है, यदि कोई मंच पर सदस्यता के लिए दोबारा आवेदन करता है तो उनकी सदस्यता पर तभी विचार किया जाएगा जब वे मंच पर सक्रियता बनाए रखेंगे ...... धन्यवाद   -  रामलाल ब्लॉग व्यस्थापक

बुधवार, 15 जून 2011

दोहरा यम.

दोहरा यम

बरसों से चरितार्थ हो रही ,
जिसकी लाठी, उसकी भैंस,
हाथ मेरे तलवार आ गई,
और रह गया अब क्या शेष ?

अपने परिजन की लाशों पर ,
मैं भी महल बनाऊंगा,
जल क्यों अब मैं खून पिऊंगा,
माँस भून कर खाऊँगा.

कीचड़ में मैं सना हुआ हूँ,
पंकज से मैं क्या कम हूँ ?
ब्रह्मा, विष्णु, महेश समझ ना !!!
मैं तो बस दोहरा यम हूँ.

एम.आर.अयंगर.
09907996560.

9 टिप्पणियाँ:

बड़ा ही माँसाहारी यम-देव है,भाईसाहब?

प्रभावित करती रचना

जल क्यों अब मैं खून पिऊंगा,
माँस भून कर खाऊँगा.

बहुत बढ़िया

एम.आर.अयंगर. जी,

आपसे एक निवेदन है कि इस मंच पर केवल हसी-व्यंग्य से संबन्धित रचनाए ही प्रकाशित करे ... आपकी पिछली रचना को इसी कारण से खेद सहित हटा दिया गया है ।

आशा है आप इस मंच की गरिमा को बनाए रखेंगे और इसे अन्यथा नहीं लेंगे

ब्लॉग व्यवस्थापक
हास्य व्यंग्य मंच

बहुत बढ़िया लिखा है

अच्छा व्यंग्य है नेहरू फॅमिली पर

BVEEBHATS RAS KI ACHCHHI RACHNA......
SAMAAZ AUR DESH KI VIBHATS STHITI KO CHINHAANKIT KARTI HAI.

श्रीमान,

सबसे पहले मुझे इसलिए माफ करें कि कई दिनों से मैं इस मंच पर टिप्पणी नहीं कर पा रहा था और कारण का भी पता नहीं लग रहा था. धन्यवाद ज्ञापन के लिए मैंने बीसियों बार कोशिश की. प्रोफैाइल के द्वारा श्री रामलाल जी को संदेश भी भेजा. मिला या नहीं इसकी खबर भी नहीं है.

अब आएँ असली मुद्दे पर.

सभी फ्रोत्साहित करने वाले बेलॉगर महानुभावों का धन्.वाद करता हूँ. साथ ही श्री रामलाल जी ध्वारा दिए गए सुझाव के पालन का आश्वासन भी देता हूँ.

सधन्यवाद ,
श्रेयोभिलाषी,

एम.आर.अयंगर.
0997996560.

एक टिप्पणी भेजें

कृपया इन बातों का ध्यान रखें : -
***************************
***************************
1- लेख का शीर्ष अवश्य लिखें.
=====================================================
2- अपनी पोस्ट लिखते समय लेबल में अपना नाम अवश्य लिखें.
=====================================================
3- लेख की विधा जैसे व्यंग्य, हास्य कविता, जोक्स आदि लिखें.
=====================================================
4- तदुपरांत अपने पोस्ट/लेख के विषय का सन्दर्भ अपने-अनुसार लिखें.
=====================================================
*************************************************************
हास्य व्यंग ब्लॉगर्स असोसिएशन की सदस्यता लेने के लिए यहा क्लिक करे